जएईई मेन में बिहार के रहमानी-30 ग्रूप ने अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए इस बार नया कीर्तिमान है. ग्रूप द्वारा संचालित सभी सेंटरों से कुल 137 छात्रों में से 117 ने कामयाबी हासिल की है.

गौरतलब है कि रहमानी-30 ने पिछले कुछ सालों से अपने नये सेंटर रहमानी वेब, एमआईआर-30 और एमएसआर-30 नाम से सेंटर  शुरू किये हैं. इस तरह इन तमाम सेंटरों से 137 छात्रों ने जेईई मेन में शामिल हुए थे. इस परीक्षा में रहमानी-30 के कुल 117 छात्रों ने कामयाबी हासिल की है.

ध्यान रहे कि रहमानी-30 की स्थापना इमारत शरिया के प्रमुख मौलाना वली रहमानी द्वार शुरू किया गया था. इस कोचिंग सेंटर की जिम्मेदारी रिटायर्ड आईपीएस अफसर व बिहार के पूर्व डीजीपी अभ्यानंद द्वारा किया जाता है.

अब ये तमाम छात्र आईआईटी में नामांकन के लिए पात्र हो गये हैं. रहमानी ग्रूप इन छात्रों को एडवांस परीक्षा की तैयारी में जुट गया है. पिछले वर्ष 2016 में रहमानी30 के 80 कामयाब छात्रों में से 45 ने एडवांस की परीक्षा भी पास की थी.

पिछले चार-पांच वर्षों में रहमानी -30 के छात्रों की सफलता की दर में लगातार इजाफा होता गया है. रहमानी-30  होनहार छात्रों की पढ़ाई का खर्च खुद ही उठाती है.

By Editor