नालंदा जिले में रविवार को एक निजी विद्यालय के निदेशक की पीट-पीट कर की गयी हत्या के मामले में आज राजगीर थाना के प्रभारी सुनील कुमार निर्झर को निलंबित कर दिया गया।

 

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक डॉ सिद्धार्थ ने राजगीर के थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही थाना प्रभारी पर विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दे दिये गये हैं। इससे पूर्व उग्र भीड़ द्वारा की गयी पिटाई से मारे गये निजी विद्यालय के निदेशक देवेंद्र प्रसाद सिन्हा का शव आज सुबह जब उनके गांव पहुंचा तो स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और हिलसा-फतुहा मुख्य मार्ग को कई जगहों पर जाम कर दिया। लोगों ने फतुहा-इस्लामपुर रेल लाईन को भी जाम कर दिया । मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। उग्र भीड़ ने उनके वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

 

इस बीच हत्या के विरोध में राजगीर समेत जिले के सभी निजी विद्यालय आज बंद रहे। स्कूल संचालक के परिवार ने पूरे मामले की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई ) से कराने की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ आज आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बारह वर्षीय छात्र राहुल और नौ वर्षीय छात्र सागर की मौत पानी में डूबने से हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों बच्चों के शरीर पर किसी बाहरी चोट का निशान नहीं है। हालांकि, सागर की आंख के पास हल्की चोट के निशान हैं, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि यह तालाब में कूदने के दौरान लगी चोट हो सकती है।

By Editor