बिहार सरकार की बालू नीति के खिलाफ राजद का राज्यव्यापी बंद का जोरदार असर दिख रहा है. शेखपुरा में बंद के हामियों ने ट्रेन रोकी तो पटना में बंद के कारण बच्चे स्कूल नहीं प हुंच सके. दूसरी तरफ जहानाबाद में रेलवे ट्रेक पर आगजनी के कारण कई ट्रेनें फंसी गयीं.

पटना के भिखना पहाड़ी इलाके में राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर आगजनी की और वहां मौजूद बीसियों कोचिंग इंस्ट्च्यूट को बंद करा दिया है. लोगों में अफरातफरी का माहोल है. राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि राजद का बंद बिहार सरकार के ताबूत में कील ठोकने जैसा होगा.

 

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (रेल) अमित कुमार ने बताया कि बिहार बंद को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। सभी स्टेशनों और उसके आसपास के क्षेत्रों में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। उन्होंने कहा कि स्टेशनों के आउटर सिग्नल के निकट भी पुलिस की तैनाती की गई है। कुमार ने बताया कि रेल पुलिस के जवानों को सतर्क रहने को कहा गया है। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को किसी तरह की कठिनाई न हो इसके लिए हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

By Editor