सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को नेतृत्व सौंपे जाने की मांग उठाकर घटक जनता दल यूनाइटेड की परेशानी बढ़ा दी है।tej

 

महागठबंधन की सरकार में राजद कोटे से बने आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री यादव में सत्ता संभालने की सभी काबिलियत है । उन्होंने कहा कि श्री यादव में अब अनुभव की जरूरत है । उनके इस बयान के बाद श्री यादव के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को तेज कर दिया है ।

उधर  राजद के विधायक और पूर्व मंत्री सुरेन्द्र यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरह ही बिहार में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उप मुख्यमंत्री श्री यादव को नेतृत्व मिलनी चाहिए । श्री यादव मुख्यमंत्री पद के लिये सही दावेदार हैं ।

वहीं इस मामले पर घटक दल जदयू के विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि इस तरह के बयान से केवल नुकसान ही होगा ।

इसी बीच उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार पूरे साल तक मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि कुछ नेता पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे सावधान रहने की जरूरत है।

By Editor