राजद-जदयू-कांग्रेस गठबंधन में टिकट वितरण में बड़े नेताओं के परिजनों का खास ख्‍याल रखा गया है। रादज ने छपरा से प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर सिंह को टिकट दिया है तो जदयू ने मो‍हनियां में भाजपा सांसद छेदी पासवान के भतीजे को टिकट थमाया है। इस बीच जदयू नरकटियागंज सीट कांग्रेस के लिए छोड़ने के लिए तैयार हो गया है।Lalu Nitish.jpg fINAL

 

राजद ने छपरा सीट से पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे रंधीर सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वह एक अगस्त को नामांकन करेंगे।  छपरा में इसका एलान खुद प्रभुनाथ सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के साथ ही नीतीश कुमार से उनके मतभेद दूर हो गये। राजनगर से रामअवतार पासवान, मोहिदीनगर से पूर्व विधायक अजय कुमार बुलगानिन और बांका से इकबाल हुसैन अंसारी को राजद का उम्मीदवार घोषित किया गया है।   

 

उधर, जदयू ने मोहनिया से भाजपा सांसद छेदी पासवान के भतीजे चंद्रशेखर प्रसाद उर्फ शेखर पासवान को उम्मीदवार बनाया है। जाले से विधान पार्षद विजय कुमार मिश्र के बेटे ऋषि मिश्र पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पूर्व मंत्री रामानंद सिंह को परबत्ता व हाजीपुर से विधान पार्षद  राजेंद्र राय को उम्मीदवार बनाया गया है। इन उम्‍मीदवारों की आधिकारिक घोषणा आज की जाएगी।

 

इस बीच सीट बंटवारे पर लालू यादव व नीतीश कुमार की सहमति मिल गयी है। नई दिल्‍ली में दोनों के बीच फोन पर लंबी बातचीत हुई। बातचीत में  दोनों नेताओं ने अपने सभी गिले-शिकवे दूर किये और सीटों के बंटवारे पर सहमति जतायी। जदयू के राष्ट्रीय  महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि भाजपा को रोकने के लिए महागंठबंधन की कामयाबी मिली, तो इसे दूसरे राज्यों में प्रयोग किया जायेगा। इधर, चार दिनों की यात्र के बाद मंगलवार की देर शाम पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना लौट आये हैं। 

By Editor

Comments are closed.