सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल ने आज कहा कि डिजिटल लेनदेन की वकालत करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब डिजिटल मोड में ही भाषण भी देना चाहिए।  राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी प्रगति मेहता ने पटना में कहा कि डिजिटल लेन-देन की वकालत कर रहे श्री मोदी को अपना भाषण भी यूट्यूब या अन्य सोशल मीडिया पर डाल देना चाहिए। जनता वहीं से उनके भाषण की घुटी पी लेगी। उन्होंने कहा कि श्री मोदी बेकार ही उत्तरप्रदेश का दौरा कर नोटबंदी के इस कड़की में जनता का अरबों रुपया बहा रहे हैं। pragati
 

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री बहुत अच्छी बात कहते हैं और रूपये का चलन कम करके गांव-गांव की जनता से डिजिटल मोड में लेनदेन की अपील करते फिर रहे हैं। प्लास्टिक कार्ड का इस्तेमाल करने की बात करके स्मार्ट इंडिया बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री भी ट्वीटर की ही भाषा समझते हैं।

श्री मेहता ने कहा कि लेकिन बावजूद इसके यहाँ की करोड़ों जनता श्री मोदी की बात नहीं समझ रही है। देश की जनता आज भी इस कड़ाके की सर्दी में वही कागज के नोट के लिए लंबी -लंबी लाइन में लगी है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ऐसे लोगों से डिजिटल लेनदेन की अपील भी कर रहे हैं।

 
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री गांवों के देश भारत की बात कभी नहीं करते हैं। हमेशा इंडिया और डिजिटल इंडिया की ही बात करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कभी गांव के उन लोगों के बारे में भी सोचें जिन्हें मोबाइल का पूरा व्यवहार समझ में नहीं आता है।
श्री मेहता ने कहा कि देश में ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें अभी कॉल लगाना और काटना भी नहीं आता है। ऐसे लोग भला किस तरह से डिजिटल लेनदेन को समझेंगे ।

By Editor