राजद के नवनिर्वाचित विधायकों की आज हुई बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत कर दिया गया । 16 वीं बिहार विधानसभा के नवनिर्वाचित राजद विधायकों की पटना में हुई पहली बैठक में प्रस्ताव पारित कर श्री यादव को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत कर दिया गया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी उपस्थित थीं।lalu

 

बैठक के बाद श्री यादव ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नवनिर्वाचित विधायकों ने पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के लिए उन्हें अधिकृत कर दिया है । उन्होंने बताया कि कल अपराह्न एक बजे राबड़ी देवी के आवास पर राजद विधान मंडल दल की फिर बैठक होगी और इसके बाद वहीं से सभी विधायक मार्च करते हुए महागठबंधन की विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जायेंगे । श्री यादव ने बताया कि बैठक में एक अन्य प्रस्ताव पारित कर श्री नीतीश कुमार को महागठबंधन का नेता चुनने के लिए अनुशंसा की गयी है ।

 

गौरतलब है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में राजद के कुल 80 विधायक चुनकर आये हैं । राजद इस बार विधानसभा में सबसे बड़ा दल है ।श्री यादव ने कहा कि बैठक में नवनिर्वाचित विधायक केदार सिंह को छोड़कर सभी 79 विधायक और पांच विधान पार्षद उपस्थित थे । विधायक श्री सिंह एक मामले में जेल में है । उन्होंने कहा कि सभी विधायकों को अपने दायित्वों का ईमानदारी के साथ निर्वहन करने  को कहा गया है ।

By Editor

Comments are closed.