राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है.

1978 बैच के आई एएस अधिकारी रहे सिंह ने जयपुर कलेक्टर सहित कई अहम पदों पर काम कर चुके थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मंत्री बीना काक ने सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है.

आयुक्त मधुकर गुप्ता, जयपुर केजिलाधिकारी टी रविकांत, श्रीमत पाण्डे, डीजीपी हरीशचंद मीणा, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी प्रवीण गुप्ता, पवन अरोड़ा, राजेश्वर सिंह सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे. दुर्घटना में सिंह के साथ वाणिज्यिक कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर विजेंद्र सिंह भी घायल हुए हैं.

दोनों अधिकारी मॉर्निग वॉक पर थे.

सूत्रों के मुताबिक सिंह सुबह मार्निग वॉक पर निकले थे और लौटते समय नारायण सिंह सर्किल के नजदीक एक बेकाबू कार ने टक्कर मार दी.

इस हादासे के बाद सिंह को गंभीर अवस्था में एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. करीब एक से डेढ़ घंटे इलाज के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

राजस्थान कैडर के 1978 बैच के आईएएस ऑफिसर सिंह का जन्म 25 जुलाई 1955 को उत्तर प्रदेश में हुआ था. वाराणसी से सांइस पोस्ट ग्रेजुएट सिंह ने भारतीय अर्थव्यवस्था का अध्ययन करते हुए राजस्थान यूनिवर्सिटी से इकॉनोमिक्स में मास्टर डिग्री ली और अलवर एसडीओ के रूप में सेवा थी.

By Editor