बिहार सरकार ने आईएएस अफसरों की अप्रत्याशित पोस्टिंग की है. इसके तहत राज्यपाल के प्रधानसचिव व मंत्रिमंडल सचिवालय के प्रधानसचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को पद से हटा कर उन्हें  भूमि सुधार का प्रधानसचिव बना दिया गया है.

ब्रजेश मेहरोत्रा के हटाये जाने पर चर्चा का बाजार गर्म है
ब्राजेश मेहरोत्रा का इस तरह दो महत्वपूर्ण पदों से ट्रांस्फर किये जाने पर अलग अलग तरह की चर्चा का बाजार गर्म हो गया है.
नौकरशाही के गलियारे के जानकार बताते हैं कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ब्रजेश की जगह  विवेक कुमार सिंह को ज्यादा पसंद करते हैं.
ब्रजेश मेहरोत्रा की जगह अब राज्यपाल सत्यपाल मलिक के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी 1989 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार सिंह को बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है. बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है.
 आज बिहार के तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण-पदस्थापन किया गया है. इनमें ब्रजेश मेहरोत्रा, विवेक कुमार सिंह और अरुण कुमार सिंह शामिल हैं. 
 
 
 
 
राज्य सरकार ने 1989 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार सिंह को राज्यपाल सत्यपाल मलिक का प्रधान सचिव नियुक्त किया है. विवेक सिंह वर्तमान में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव समेत अन्य विभाग के प्रभार में थे.
अरुण कुमार बने कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव
सरकार ने साथ ही 1985 बैच के आईएएस अधिकारी अरुण कुमार सिंह को मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव के पद पर स्थानांतरित किया है. सिंह वर्तमान में जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव समेत अन्य विभागों के प्रभार में थे.
 

By Editor