जनता दल (यू) के बागी नेता शरद यादव ने आज कहा कि वह राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं देंगें ।  श्री यादव से नई दिल्‍ली में संवाददाता सम्मेलन में यह पूछे जाने पर कि जद यू अध्यक्ष नीतीश कुमार यदि उन्हें राज्यसभा से इस्तीफा देने के लिए कहेंगे तो वह क्या करेंगे , उन्होंने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे । उन्होंने जो कदम उठाया है, वह स्वार्थ के लिये नहीं बल्कि राष्ट्रहित में हैं और वह राष्ट्रीय मुद्दों पर काम करते रहेंगे । श्री यादव बिहार से राज्यसभा सदस्य हैं ।

 
श्री यादव ने बिहार में श्री कुमार के महागठबंधन से अलग होकर भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने बनाने का विरोध किया था और लगातार इसके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं । वह पार्टी के मना करने के बावजूद पटना में लालू प्रसाद यादव की ओर से आयोजित रैली में शामिल हुये थे । उसके बाद उन्होंने खुद दिल्ली और इंदौर में साझा विरासत बचाओ सम्मेलन आयोजित किया, जिसमें विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया।
इसके साथ ही शरद यादव गुट ने चुनाव आयोग में कहा है कि पार्टी के अधिकतर पदाधिकारी और कार्यकर्ता उसके साथ हैं इसलिए उसे ही जद यू का चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाना चाहिये । जनता दल (यू) के बागी नेता शरद यादव ने आज कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी और श्री लालकृष्ण आडवाणी के समय के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंध (राजग)और अब के राजग में आसमान जमीन का अंतर है ।  श्री यादव ने कहा कि अभी के राजग के पास कोई एजेंडा नहीं है जबकि उस अटल – आडवाणी के समय के राजग के पास राष्ट्रीय एजेंडा था और सभी विवादित मुद्दों को अलग रखा गया था।

By Editor