युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के उद्देश्य से आयोजित तीन दिवसीय राज्यस्तरीय युवा उत्सव 2017 का उद्घाटन पहली बार राज्यपाल सत्यपाल मलिक करेंगे।  कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य के युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के उद्देश्य से राज्यस्तरीय युवा उत्सव का आयोजन पूर्णियां में 12 से 14 दिसम्बर को किया गया है। इस उत्सव का उद्घाटन राज्यपाल सत्यपाल मलिक करेंगे जबकि उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और जिले के प्रभारी मंत्री दिनेश चंद्र यादव विशिष्ट अतिथि होंगे। 

श्री ऋषि ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले इस उत्सव में लोकगीत, सुगम संगीत, लोकगाथा, लोकनृत्य, एकांकी नाटक, शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय नृत्य, वाद्य वादन समेत कई विधाओं की प्रतियोगिता एवं कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इस उत्सव में राज्य के 38 जिलों से करीब 30 हजार प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। सभी प्रतिभागियों के रहने और खाने की सुविधा विभाग की ओर से की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 12 जनवरी से जयपुर में प्रस्तावित राष्ट्रीय युवा उत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा।

 

इस मौके पर विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य बिहार के कला एवं संस्कृति की पहचान राष्ट्रीय स्तर बनाना है। विभाग की ओर से कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।

By Editor