कांग्रेस ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाये जाने के बयान का विरोध करते हुये कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही सफलतापूर्वक चल सकता है।cong

 

 

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधान पार्षद रामचंद्र भारती ने यहां कहा कि एक ओर जहां उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव विधायकों को अनर्गल बयानबाजी नहीं करने की नसीहत दे रहे हैं। वहीं उनकी मां और राष्ट्रीय जनता दल विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी श्री यादव को मुख्यमंत्री बनाने के अनुचित मुद्दे को हवा देकर विपक्ष को न केवल हंसने का मौका दे रहीं हैं, बल्कि उसके लिए सत्ता में आने का मार्ग भी प्रशस्त कर रहीं है। मौजूदा सरकार में अकेले श्री कुमार ऐसे नेता हैं, जो महागठबंधन को सफलतापूर्वक चला सकते हैं। श्री भारती ने कहा कि अगर राजद के अन्य नेता कोई ब्यानबाजी करते तो उन्हें उतनी तवज्जो नहीं दी जाती लेकिन राबड़ी देवी जैसी बड़ी नेता का महागठबंधन को कमजोर करने वाला यह बयान खेदजनक है।

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन में शामिल तमाम पार्टियों को यह अच्छी तरह जान लेना चाहिए कि श्री कुमार की साफ-सुथरी छवि और उनके बेदाग राजनीतिक करियर को देखते हुये ही महागठबंधन को पिछले चुनाव में जनता ने कामयाब बनाया। इसलिए तमाम पार्टियों को श्री कुमार को सर्वमान्य नेता मानते हुए महागठबंधन को एकजुट रखने के लिए अनर्गल बयानबाजी से परहेज करनी चाहिए और आगे की रणनीति तय करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि श्रीमती राबड़ी देवी ने कहा था कि श्री यादव को मुख्यमंत्री बनाने की राजद विधायकों की मांग जायज है।

By Editor