भाजपा के राज्‍य सभा सांसद पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर ने आज राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवारी को लेकर दिए अपने बयान से पलटी मार ली. सांसद ने कहा कि मैंने ये कभी नहीं कहा कि मुझे राष्‍ट्रपति बनाओ. उन्‍होंने कहा कि मेरे बयान का गलत  अर्थ निकाला गया है.

नौकरशाही डेस्‍क

उल्‍लेखनीय है कि डॉ सीपी ठाकुर ने रविवार को राष्ट्रपति पद के लिए खुद को सुयोग्य उम्मीदवार बताया था. इसके बाद भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही थीं. उन्होंने कहा था कि यदि पार्टी उनके नाम पर विचार करे तो वह इस पद के लिए तैयार हैं. पार्टी इस संबंध में फैसला लेती है तो वह इसे निभायेंगे.

डॉ ठाकुर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. साथ ही वे बिहार प्रदेश भाजपा की भी कमान संभाल चुके हैं. बता दें कि देश में जल्‍द ही राष्‍ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. इसके लेकर राजनीतिक गलियारों में कयासों का दौर जारी है. जहां एक तरफ राष्‍ट्रपति पद के लिए कांग्रेस के नेतृत्‍व में विपक्ष की गोलबंदी चल रही है, वहीं, भाजपा ने राष्‍ट्रपति पद के लिए अपनी रणनीति का पत्ता अभी नहीं खोला है. ऐसे में भाजपा की ओर से डॉ ठाकुर के बयान के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

By Editor