कोचिंग संस्थन राही क्लासेज, आगामी 5 अप्रैल को  राही टैलेंट सर्च एक्जाम का आयोजन  पटना में कर रहा है. इस परीक्षा में सफल होने वाले बिहार के 38 छात्रों को इंजिनियरिंग व मेडिकल की फ्री कोचिंग दी जायेगी.

विकास राही, निदेशक राही क्लासेज
विकास राही, निदेशक राही क्लासेज

राही टैलेंट सर्च एक्जाम {आरटीएसई}  राही क्लासेज के पटना के कदम कुँआ और बोरिंग रोड यानी दोनों केंद्रों पर सुबह 10.30 बजे से आयोजित होगा. इस परीक्षा में दसवीं की परीक्षा दे चुके छात्र भी भाग ले सकते हैं.

आरटीएसई बिहार में नालंदा, गया, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय समेत अनेक जिलों में पहले ही आयोजित किया जा चुका है. इस कड़ी की यह आखिरी परीक्षा पटना में आयोजित की जा रही है.

राही क्लासेज के निदेशक विकास राही ने बताया कि उनका संस्थान चुने हुए 38 छात्रों को मुफ्त में कोचिंग करायेगा. छात्रों को सिर्फ अपने रहने और खाने की व्यवस्था पटना में करनी होगी जबकि पढ़ाई के दौरान उनका कोई शुल्क नहीं लगेगा.

इन 38 छात्रों में मेडिकल और इंजिनियरिंग दोनों स्ट्रीम के छात्र होंगे और इनके लिए पठन-पाठन की अलग व्यवस्था होगी.

राही क्लासेज में आरटीएसई के लिए छात्र बड़ी संख्या में आवदन कर रहे हैं. आरटीएसई के आयोजन के प्रमुख शक्तिमान राही ने बताया कि इस जांच परीक्षा में अभी तक 450 छात्रों ने शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

शक्तिमान राही ने आरटीएसई के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कोचिंग करने वालों छात्र-छात्राओं के लिए सातों दिन और 24 घंटे फैकेलटी मौजूद होंगे. उन्होंने कहा कि क्लास के बाद भी छात्रों के लिए किसी भी विषय पर उनकी समस्या को हल करने के लिए फोन पर भी शिक्षक मौजूद रहेंगे.

By Editor