कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन पत्र भरा और इसके साथ ही उनका पार्टी के इस शीर्ष पद चुना जाना तय है, लेकिन वह निर्विरोध चुने जाएंगे या नहीं, इस पर पार्टी ने अभी ‘संस्पेंस’ बना रखा है ।


कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव अधिकारी एम रामचंद्रन और चुनाव समिति के सदस्य मधुसूदन मिस्त्री तथा भुवनेश्वर कलीता ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरने की समय सीमा समाप्त होने के बाद नई दिल्‍ली में पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नामांकन पत्रों के कुल 89 सेट भरे गये हैं, जिनमें 890 प्रतिनिधि प्रस्तावक हैं। एक सेट के लिए दस प्रस्तावक जरूरी होते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या श्री गांधी के अलावा अन्य किसी ने भी नामांकन भरा है। श्री मिस्त्री ने सीधा जवाब न देकर कहा कि कल नामांकन पत्रों की जांच हाेने के बाद ही पूरी तस्वीर हो साफ होगी। ऐसा माना जा रहा है कि सभी सेट श्री गांधी के पक्ष में दाखिल किये गये हैं ।श्री रामचंद्रन ने कहा कि यदि किसी अन्य व्यक्ति ने नामांकन नहीं भरा है तब भी श्री गांधी के निर्विरोध चुने जाने की घोषणा 11 दिसंबर को अपराह्न तीन बजे के बाद नाम वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद ही की जाएगी।

By Editor