कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के पुत्र शौर्य डोभाल के गैर सरकारी संगठन से चार केंद्रीय मंत्रियों के संबद्ध होने पर चुटकी लेते हुए आज भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला किया और कहा कि पार्टी में अब भ्रष्टाचार ‘शौर्य गाथा’ शुरू हो गयी है।


श्री गांधी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कंपनी के बहुत कम समय में 16 हजार गुना कारोबार बढाने के बाद अब श्री डोभाल के पुत्र शौर्य के एनजीओ से जुड़ा मामला सामने आया है। उन्होंने इस पर तंज करते हुए ट्वीट किया कि  शाह-जादा की ‘अपार सफलता’ के बाद भाजपा की नई पेशकश – अजित शौर्य गाथा।
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इस ट्वीट के साथ इस संबंध में प्रकाशित खबर तथा शौर्य डोभाल का चित्र भी पोस्ट किया है। खबर में कहा गया है कि इस एनजीओ इंडिया फाउंडेशन को शौर्य डोभाल और भाजपा महासचिव राम माधव चलाते हैं और इसके निदेशक मंडल में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु, नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर शामिल हैं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी मुख्याल में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्रियों के इस एनजीओ में शामिल होने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस एनजीओ को विदेशों से भी पैसा मिलता है, इसलिए निश्चितरूप से केंद्रीय मंत्रियों को इसका लाभ मिलता होगा।

By Editor