भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक पाकिस्तान जाने के फैसले को अभूतपूर्व और दोनों देशों के रिश्तों में नए अध्याय की शुरूआत बताते हुए आज आरोप लगाया कि कांग्रेस राष्ट्रीय हित के ऐसे मुद्दों पर भी राजनीति कर रही है। download

 
भाजपा के प्रवक्ता एवं सांसद एम जे अकबर ने नई दिल्‍ली में संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री की इस साहसिक यात्रा ने भारतीय उपमहाद्वीप की शांति की उम्मीदों को नये पंख लगाए हैं। इससे इस क्षेत्र का ‘जलवायु परिवर्तन’ हुआ है और रिश्तों में गर्माहट आई है। श्री मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच गर्मजोशी ने रिश्तों में जमी बर्फ को पिघलाने का काम किया है। दोनों देशों के संबंधों के इतिहास को देखते हुए ऐसे ही साहसिक कदम की जरूरत थी।

 

 

श्री अकबर ने कहा कि श्री मोदी की इस यात्रा से देश और दुनिया में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली है। अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र सहित कई देशों ने इसका स्वागत किया है, जो उत्साहजनक है। भारत में भी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने इसका स्वागत किया है लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस राष्ट्रीय हित के ऐसे मुद्दे पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आई। श्री अकबर ने कहा कि  पाकिस्तान के साथ संबंध एक गंभीर मसला है। एक प्रक्रिया के तहत दोनों देशों के संबंध आगे बढ़े हैं। रूस के ऊफा में दोनों देशों के प्रधानमंत्री मिले और फिर पेरिस में बात आगे बढ़ी। बैंकॉक में दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मिले और इसी महीने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान जाकर इस मामले को आगे बढ़ाया।

By Editor