जन अधिकार पार्टी (लो) ने रेलवे की मनमानी व तानाशाही के खिलाफ और ग्रुप सी के परीक्षार्थियों को न्‍याय दिलाने के लिए आज राज्‍य भर में रेल चक्‍का जाम किया. इस दौरान राज्‍य में कई जगहों पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहा और कई एक्‍सप्रेस व सवारी गाडि़यां भी विलंब से चलीं. पटना में पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह और राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू के नेतृत्‍व में जन अधिकार पार्टी, जन अधिकार युवा परिषद और जन अधिकार छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर ट्रेनों का चक्‍का चाम कर दिया और परिचालन भी ठप कर दिया.

नौकरशाही डेस्‍क

इस दौरान प्रेमचंद सिंह ने कहा कि पार्टी के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने रेलमंत्री को पत्र लिखकर ग्रुप सी के परीक्षार्थियों का केंद्र उनके स्‍थायी निवास से 200 किलो मीटर के आसपास रखने का आग्रह किया था, लेकिन रेलवे ने उनकी बात नहीं सुनी. इन परीक्षार्थियों को 2000 किलो मीटर तक दूर परीक्षा देने के लिए भेजा जा रहा है. इससे न केवल छात्रों को परेशानी हो रही है, बल्कि उनको आर्थिक बोझ भी झेलना पड़ेगा.

गौरतलब है कि कि इससे पहले मधेपुरा सांसद व जन अधिकार पार्टी (लो) के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने रेलवे परीक्षा सेंटर को दूर भेजने को लेकर प्रधानमंत्री और रेल मंत्री पर निशाना साधा था और कहा था कि रेलवे परीक्षा के बहाने बिहार ही नहीं हिंदी प्रदेश के लाखों परीक्षार्थियों को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस तरह की परेशानी के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल माफी के योग्य नहीं हैं.

 

 

By Editor