रेल यात्री किराये में 14.2 फीसदी और माल भाड़े में 6.5 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया गया। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रेल किराये में वृद्धि को ‘स्तब्धकारी’ करार कहा है.uddahav-modi

रेल किराये में वृद्धि को ‘स्तब्धकारी’ करार देते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में बात करेंगे और उनसे किराया वृद्धि को वापस लेने की मांग करेंगे।

शिवसेना प्रवक्ता के अनुसार उद्धव ने कहा, ‘किराये में वृद्धि स्तब्धकारी है। शिवसेना के सांसद इस मुद्दे को देखेंगे ताकि वृद्धि वापस ली जाए।’ उन्होंने कहा कि गरीब रेल किराये में इतनी वृद्धि को झेल नहीं कर सकते हैं। यदि वापस लेना संभव नहीं हो तो कम से कम उसे घटाया तो जाए।

21 जून को केंद्र सरकार ने रेलवे के यात्री किराये और माल भाड़े में भारी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था। यात्री किराये में 14.2 फीसदी और माल भाड़े में 6.5 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया गया। यह बढ़ा किराया 25 जून से प्रभावी होना है। रेल किराये में बढ़ोतरी के फैसले के बाद से ही पूरे देश में एनडीए सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। यूपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जैसे दल लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

भाजपा ने कहा है कि यह एक मुश्किल लेकिन सही फैसला है। वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि उपभोगकर्ता सुविधाओं के लिए भुगतान करेंगे तभी रेलवे चल सकती है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने भी रेल किराये में वृद्धि को जायज ठहराया है।

By Editor