भारतीय इतिहास में अहम स्‍थान रखने वाले काकोरी कांड के ठीक 17 साल बाद महात्‍मा गांधी ने सन 1942 में कहा था – अंग्रेजों भारत छोड़ो. अब एक बार फिर कुछ इसी तर्ज पर बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने उस नारे को संशोधित करते हुए ‘बीजेपी भारत छोड़ो’ का शंखनाद किया है. वे जल्‍द ही ‘बीजेपी भारत छोड़ो’ आंदोलन करने वाली हैं.  

नौकरशाही डेस्‍क

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ‘बीजेपी भारत छोड़ो’ आंदोलन करने का एलान करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी 9 अगस्त से ‘बीजेपी भारत छोड़ो’ आंदोलन शुरू करेगी. उन्‍होंने कहा कि हम केंद्र सरकार की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. वे हमारी सरकार को सारदा और नारदा स्कैम में फंसाने की धमकी देकर डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम ये बता देना चाहते हैं कि हम उनसे नहीं डरते.

उन्‍होंने उन दलों को से भी साथ आने का आह्वान किया, जो बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। ममता ने कहा कि हमारा राज्य उन सभी पॉलिटिकल पार्टीज के साथ खड़ा है जो बीजेपी के विरोध में हैं. बीजेपी सरकार सभी मोर्चों पर बुरी तरह नाकाम रही है. हमारे पड़ोसी देशों से अच्छे रिश्ते थे लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद ये रिश्ते अब खराब होते जा रहे हैं.

इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भी भाजपा और संघ के खिलाफ पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 27 अगस्‍त को रैली करने का एलान कर चुके हैं, जिसे ममता बनर्जी ने भी समर्थन देने की बात कही थी. लालू ने भी इस आंदोलन में सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक साथ आने की अपील की थी.

 

By Editor