चारा घोटाले में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद समेत 16 दोषियों को  सजा सुनाने की तारीख अचानक कोर्ट ने टाल दी है. अब इस मामले में कल सजा सुनाई जायेगी.

इससे पहले लालू समेत 16 लोगों को चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिया जा चुका है लेकिन सजा का ऐलान 3 जनवरी की तरीरख तय की गयी. इस लिए लालू यादव जेल से अदालत पहुंचे. लेकिन अदालत की तरफ से बताया गया कि अब सजा का ऐलान कल यानी चार जनवरी को होगा.

CBI कोर्ट ने वकील विंदेश्वरी प्रसाद के निधन की वजह से बुधवार को सजा नहीं सुनाई. वहीं CBI की विशेष अदालत ने मामले में तेजस्‍वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी और मनीष तिवारी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने यह नोटिस अदालत के फैसले के खिलाफ बयान देने पर जारी किया है.
इस बीच, तेजस्वी यादव, मनोज झा और रघुवंश यादव को कोर्ट की अवमानना के आरोप में नोटिस भेजा गया है। तेजस्वी लालू के साथ कोर्ट में मौजूद नहीं

इन सभी को देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने 23 जनवरी को दोषी करार दिया था। अदालत ने लालू को धोखाधड़ी करने, साजिश रचने और भ्रष्टाचार के आरोप में भादवि की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया था.

इसबीच आज तब लालू प्रसाद रांची की सीबीआई अदालत पहुंचे तो उनके हिमायतियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. पुलिस को भीड़ पर नियंत्रण रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

 

 

By Editor