PATNA, MAY 9 (UNI)- BJP leader Sushil Kumar Modi listening problems of people during Jantan Darbar, in Patna on Tuesday. UNI PHOTO-7U

बिहार भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर चारा घोटाला मामले में जांच प्रक्रिया को प्रभावित करने और जांच में मदद देने वालों को अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर ऊंचे पद दिलवाने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि इस मामले में सहयोग करने के एवज में श्री रंजीत सिन्हा को सीबीआई का निदेशक बनवाया था।

श्री मोदी ने पटना में संवाददाता सम्मेलन में चारा घोटाला मामले में उच्चतम न्यायालय के कल आये फैसले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भूमिका पर की गई टिप्पणी का हवाला देते हुये कहा कि इस घोटाले की जांच में मदद देने के एवज में श्री यादव ने अपने रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान श्री सिन्हा को पहले रेलवे सुरक्षा बल का महानिदेशक और फिर बिहार भवन में विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) बनाया। इसके बाद केंद्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में राजद के महत्वपूर्ण घटक होने के कारण श्री यादव ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुये उन्हें सीबीआई का निदेशक बनवाया।

 

भाजपा नेता ने कहा कि जब झारखंड उच्च न्यायालय में चारा घोटाला मामला चल रहा था, तब श्री सिन्हा सीबीआई के निदेशक थे। उन्होंने कहा कि श्री सिन्हा के प्रभाव के दबाव में ही सीबीआई ने उच्च न्यायालय में तथ्यों को ठीक से नहीं रखकर श्री यादव को मदद पहुंचाने की कोशिश की। इसका परिणाम है कि उच्चतम न्यायालय ने इस घोटाले के अभियुक्तों से सांठगांठ रखने के आरोप में श्री सिन्हा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

By Editor