मुम्‍बई में इलाज करा रहे राजद प्रमुख लालू यादव को रांची में सीबीआई कोर्ट ने झटका दिया है। कोर्ट ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाला के आरोपी लालू प्रसाद व पूर्व सांसद जगदीश शर्मा का आवेदन खारिज हो गया। इनकी ओर से सीआरपीसी की धारा 300 के तहत दाखिल आवेदन को सीबीआई कोर्ट ने खारिज कर दिया। चारा घोटाला के आरसी (38ए/96) में लालू प्रसाद समेत 49 आरोपी हैं। यह मामला 3.47 करोड़ की अवैध निकासी से जुड़ा है।rabadi

 

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एके राय की अदालत में लालू प्रसाद और जगदीश शर्मा की ओर से आवेदन दाखिल कर इस दुमका कोषागार से जुड़े चारा घोटाला के केस को निरस्त करने की मांग की गई थी। इनकी ओर से कहा गया था कि उन्हें चारा घोटाला के एक मामले (आरसी 20 ए/96) में सजा हो चुकी है। ऐसे में उन्हें सीआरपीसी की धारा 300 के तहत एक ही साक्ष्य व गवाहों के आधार पर दोबारा सजा नहीं सुनाई जा सकती है। इसलिए इस केस को निरस्त कर दिया जाए।

 

लालू प्रसाद की ओर से सीबीआई की अदालत में दाखिल तीन आवेदन खारिज हो चुके हैं। चाईबासा कोषागार, दुमका कोषागार और देवघर कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाला केस को निरस्त करने का आवेदन सीबीआई कोर्ट खारिज कर चुकी है। लालू प्रसाद से जुड़े चार मामले सीबीआई की अदालत में चल रहे हैं। एक मामले में उन्हें सजा मिल चुकी है।

कोर्ट के इस निर्णय से लालू यादव के लिए परेशानी बढ़ सकती है। हालांकि फिलहाल वह मुम्‍बई में इलाज करवा रहे हैं। सर्जरी के बाद वह स्‍वास्‍थ्‍य लाभ कर रहे हैं। इस सप्‍ताह के अंत के अस्‍पताल से छुट्टी मिलने की संभावना जतायी जा रही है। इसके बाद वह दिल्‍ली में जाएंगे। 

By Editor

Comments are closed.