राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के इंतजार में एक बच्ची की हुयी मौत पर कड़ी नाराजगी जताते हुए आज कहा कि नीतीश सरकार में पूरी व्यवस्था ही चौपट हो गयी है।

श्री यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लखीसराय की एक बच्ची की इलाज के इंतजार में कल पटना एम्स में मौत हो गई। इस घटना की जितनी भी निंदा की जाये वह कम है । उन्होंने कहा कि बच्ची के पिता इलाज के लिए पर्चा कटवाने गये थे लेकिन कर्मचारियों ने समय समाप्त होने की बात कहकर उन्हें लौटा दिया। राजद अध्यक्ष ने कहा कि बच्ची तेज बुखार और दर्द से कराह रही थी, इसके बावजूद उसका इलाज नहीं किया गया। इलाज के अभाव में बच्ची ने दम तोड़ दिया।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश सरकार में पूरी व्यवस्था ही चौपट हो गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बिहार के लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र और बिहार की सरकार अहंकार के मद में डूबी हुयी है। श्री यादव ने कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने दिल्ली एम्स के निदेशक से कहा है कि बिहार से आने वाले मरीजों का इलाज न किया जाये। बिहार के मरीज दिल्ली एम्स में आकर भीड़ लगाते हैं ।

By Editor