राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ी गई. लालू प्रसाद पर 1000 करोड़ रूपए के बेनामी संपत्ति के आरोप में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की जा रही है. छापेमारी लालू के दिल्‍ली, गुरूग्राम समेत 22 ठिकानों पर सुबह छापेमारी की खबर है.लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पटना में लालू प्रसाद के आवास पर रेड चल रही है कि नहीं.

नौकरशाही डेस्‍क

लालू यादव के अलावा सांसद प्रेमचंद गुप्‍ता के बेटे के आवास पर आईटी की रेड जारी है. इधर लालू प्रसाद ने इन छापों के बाद अपने वकील को बुलाया. वे मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. खबर है कि केंद्रीय आयकर विभाग को रेड के दौरान कई दस्‍तावेज मिले हैं, जिसकी छानबीन की जा रही है. गौरतलब है कि भाजपा लालू प्रसाद और उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति के आरोपों को लेकर कई दिनों से घेराबंदी कर रही थी, जिस पर लालू यादव ने भी जांच करवा लेने की बात कही थी.

लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी पर भाजपा ने कहा कि लालू यादव और उनके बेटों पर कार्रवाई करने की मांग की. केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार जल्‍द से जल्‍द लालू प्रसाद और उनके बेटों पर कार्रवाई करें. तो भाजपा नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा नीतीश कुमार ने केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की तो एजेंसी अपना काम कर रही है. सुमो ने इस मामले में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को घसीटते हुए कहा कि उन्‍होंने कल लालू प्रसाद के मामले में केंद्रीय एजेंसी से कार्रवाई करने की बात कही थी.

वहीं, कांग्रेस ने इसे विपक्ष की आवाज को चुप कराने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि केंद्र की भाजपानीत सरकार विपक्ष के प्रति दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई कर रही है, जब भाजपा शासित राज्‍यों में हुए घोटालों पर चुप्‍पी साधे हुए है.

By Editor