राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले के एक मामले में जेल जाने के बाद आज पहली बार पार्टी के नेताओं की हुयी बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हुयी।  पूर्व मुख्यमंत्री  राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव समेत कई वरिष्ठ नेताओं की लगभग दो घंटे तक हुयी बैठक में गहन मंथन किया गया।

बैठक में यह तय किया गया कि छह जनवरी को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की फिर से बैठक होगी, जिसमें प्रखंड स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को शामिल होने को कहा गया है। रांची की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत ने श्री यादव को चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिया है और अब तीन जनवरी को उन्हें सजा सुनायी जायेगी।  बैठक के बाद प्रतिपक्ष के नेता श्री यादव ने कहा कि राजद के अध्यक्ष श्री यादव के जेल चले जाने से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी इस गलतफहमी में नहीं रहे कि राजद कमजोर हो रहा है।

 

उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष को एक साजिश के तहत चारा घोटाले के मामले में सजा दिलवाकर जेल भिजवाया गया है ताकि उनकी पार्टी कमजोर हो जाये। इस तरह की साजिश से राजद कमजोर होने वाला नहीं है और जो लोग ऐसा सोच रहे हैं, वे गलतफहमी के शिकार हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता इस साजिश को समझ रही है और अब वह सामाजिक न्याय के लिए खुद लड़ाई लड़ने को तैयार है।
पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार भ्रष्टाचार के प्रति संवेदनशील होने का दावा करते हैं , लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कंपनी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हुए 16 हजार गुणा  मुनाफे की बात नहीं करते।

By Editor