विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर आज इंडियन इंस्टिच्युट औफ़ हेल्थ एजुकेशन ऐंड रिसर्च, बेउर में विकलांग बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई. इसमें विभिन्न स्पर्द्धाओं के परिणामों के आधार पर जूनियर वर्ग में विशेष-विद्यार्थी पीयूष कुमार तथा सीनियर वर्ग में विशेष-विद्यार्थी कौशल कुमार ओवर ऑल चैंपियन घोषित किया गया. प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्थान के निदेशक-प्रमुख डा अनिल सुलभ ने हरी-झंडी दिखाकर किया. 

नौकरशाही डेस्‍क

जूनियर वर्ग में 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में पीयूष कुमार, रोहित कुमार तथा आयुष कुमार ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं सीनियर वर्ग में शाहिल, कौशल तथा आनंद को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त हुआ.

टौफ़ी दौड़ में जूनियर वर्ग का ख़िताब पीयूष को मिला. इस प्रतियोगिता में, आदित्य और रोहित को क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान मिला. सीनियर वर्ग के विजेता रहे कौशल। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः सन्नी और आनंद रहे. म्यूज़िकल-चेयर दौड़ में जूनियर वर्ग का ख़िताब रोहित कुमार को तथा सीनियर वर्ग में कौशल कुमार को प्राप्त हुआ.

इस अवसर पर संस्थान के विशेष शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रो कपिलमुनि दूबे, कुमारी पूर्णिमा, प्रो रणजीत कुमार, विशेष-शिक्षिका सरिता कुमारी, दिव्यांग कलाकार प्रियदर्शन, अभिजीत पाण्डेय तथा डा राजेश कुमार समेत बड़ी संख्या में विशेष-विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक उपस्थित थे.

 

By Editor