विकिलीक्स ने फिर भारतीय जनता पार्टी पर दोबारा हमला बोला है.अपने ट्विट में विकिलीक्स ने कहा है कि उसके संस्थापक जुलियन असांज के नकली दस्तखत वाले पोस्टर के बहाने भाजपा चंदा इकट्ठा कर रही है.julian

इससे पहले जुलियन असांज ने यह ट्विट कर भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने कभी भी भाजपा नेता नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार न करने वाला या ईमानदार नेता कहा ही नहीं लेकिन भाजपा उनके नाम से झूठा प्रचार कर रही है कि उन्होंने ऐसा कहा था.

यह भी पढ़ें- विकिलीक्स ने होली पर मचाया तूफान, कहा भाजपा है झूठी

विकीलीक्स ने बयान जारी कर कहा है कि उसने मोदी को कभी ईमानदार नहीं कहा और इस बारे में जो पोस्टवर बांटे गए हैं और सोशल मीडिया पर जो बातें फैलाईं जा रही हैं, वे गलत हैं. विकीलीक्सग के संस्थाजपक जूलियन असांज ने कहा कि बीजेपी चंदा इकट्ठा करने की खातिर ऐसा कर रही है.

विकिलीक्स के इस बयान के बाद भाजपा ने इन आरोपों का रक्षात्मक जवाब दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव रामेश्वेर चौरसिया ने कहा कि विकीलीक्‍स सबूत दे तो चंदा मांगने के आरोपों की जांच की जायेगी.

ध्यान रहे कि भाजपा मीडिया सेल से जुड़ी प्रीती गांधी के बारे में विकिलिक्स ने ट्विट किया है कि उन्होंने इस पोस्टर को बनवाया है. हालांकि प्रीती का कहना है कि उन्होंने महज उस पोस्टर को रीट्विट किया था.

ध्यान रहे कि मोदी के समर्थक जूलियन असांज के हस्ताक्षर वाला एक ऐसा पोस्टर बांट रहे हैं जिसमें कहा गया है कि ‘अमेरिका नरेंद्र मोदी से डरता है क्योंकि अमेरिका जानता है कि मोदी भ्रष्ट नहीं हैं’.

विकिलिक्स ने इस पोस्टर को नकली बताते हुए कहा है कि असांज ने कभी भी मोदी के बारे में कुछ कहा ही नहीं लेकिन भाजपा वाले उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

मालूम हो कि विकिलीक्स एक अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट है जिसने पिछले 3-4 सालों में अमेरिका समेत अनेक देशों के गोपनीय दस्तावेजों को उजागर कर के दुनिया भर में कोहराम मचा दिया था. जुलियन असांज इसके संस्थापक हैं. वह मूल रूप से आस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं. विकिलीक्स के खुलासों के बाद उन पर यौनशोषण के आरोप लगे और उन्हें जेल भी जाना पड़ा.

By Editor