कांग्रेस विधानमंडल दल की आज हुई बैठक में नेता के चयन के लिए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत कर दिया गया ।  बिहार कांग्रेस के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सी.पी. जोशी ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में नवनिर्वाचित विधायकों और विधान पार्षदों की हुई संयुक्त बैठक में प्रस्ताव पारित कर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती गांधी और उपाध्यक्ष श्री गांधी को नेता के चयन के लिए अधिकृत किया गया । बैठक में सभी 27 नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक और पार्टी के पांच विधान पार्षद समेत कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे । patna_ashram

 

 

श्री जोशी ने उम्मीद जताते हुए कहा कि पार्टी विधानमंडल दल के नेता के संबंध में फैसला पार्टी आलाकमान द्वारा शीघ्र ही ले लिया जायेगा । पार्टी को इस चुनाव में ऐतिहासिक सफलता दिलाने के लिए उन्होंने श्रीमती गांधी और श्री गांधी के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि बिहार की जनता ने पार्टी पर जो भरोसा किया है उसके लिए पार्टी उन्हें भी तहे दिल से बधाई देती है। उन्होंने इस जीत को पार्टी के कार्यकर्ताओं की जीत बताया ।

 
कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) , राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के महागठबंधन ने श्री नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के रुप में प्रस्तुत किया जिसके कारण महागठबंधन के पक्ष में भारी जनादेश मिला है। उन्होंने कहा कि आज अपराह्न तीन बजे महागठबंधन की बैठक होगी जिसमें सर्वसम्मति से श्री कुमार को नेता चुना जायेगा । इसके बाद महागठबंधन शाम में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा ।  उल्लेखनीय है कि 243 सदस्यीय बिहार विधान सभा में महागठबंधन को 178 सीटों पर जीत मिली है।

 

 

By Editor