बिहार विधानसभा में आज दूसरे दिन भी नियुक्ति घोटाला और महादलित लड़की के साथ यौन शोषण मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी तथा उसके सहयोगी दलों ने जमकर हंगामा किया जिसके कारण सभा की कार्यवाही प्रश्नकाल के बाद ही स्थगित कर दी गयी । legi
विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष डा0 प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति घोटाले में तत्कालीन कुलपति और जनता दल यूनाइटेड के विधायक मेवालाल चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है । वहीं बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक कांड की केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग को लेकर राज्य के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी नाराज हैं । इसके कारण राज्य में विकास का कार्य बाधित हो रहा है ।
डा0 कुमार ने कहा कि यह काफी गंभीर विषय है । इसलिए कार्यस्थगन प्रस्ताव को मंजूर कर तत्काल इस विषय पर सदन में चर्चा होनी चाहिए । इसपर सभाध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष आज जिस मुद्दे को सदन में उठा रहे हैं उसपर कल भी उन्होंने विस्तार से अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा कि आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा के सदस्यों को जब अपनी बात रखने का मौका मिलेगा तब वह इस पर विस्तार से अपना पक्ष रख सकते हैं । इसलिए अभी प्रश्नकाल चलने दिया जाये ।

By Editor