चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड का मामला सुनवाई के लिए आज पटना में सांसदों एवं विधायकों के लिए नवगठित विशेष न्यायालय में पेश किया गया। विशेष न्यायाधीश परशुराम सिंह यादव की अदालत में मामले के जेल में बंद अभियुक्तों सोनू कुमार गुप्ता, रिशु कुमार, विजय कुमार गुप्ता, रोहित कुमार सोनी, राजेश कुमार और सोनू कुमार सोनू को पेश किया गया, जहां से उन्हें पटना के आदर्श केन्द्रीय कारा बेउर भेज दिया गया।

सभी अभियुक्त मुजफ्फरपुर के खुदी राम बोस कारागार में बंद थे। इस मामले के एक अन्य अभियुक्त अजरूद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां भागलपुर जेल में बंद हैं जबकि मामले में आरोपित पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है। इन दोनों की पेशी अभी विशेष अदालत में नहीं हुई है।
मामला वर्ष 2016 में सीवान में एक हिन्दी दैनिक के पत्रकार राजदेव रंजन की आपराधिक षड्यंत्र के तहत गोली मारकर की गयी हत्या का है। मामले की सुनवाई मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नवम की अदालत में हो रही थी। विशेष अदालत के गठन के बाद मामले का अभिलेख यहां स्थानांतरित कर दिया गया है। मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने की है। उच्चतम न्यायालय के आदेश से पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखा गया है।

By Editor