बिहार में बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा  (हम) के प्रदेश अध्यक्ष शकुनी चौधरी ने आज पद से इस्तीफा देने के साथ ही चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की । -shakuni-chaudhary

 
श्री चौधरी ने पटना में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह पिछले 35 वर्ष से राजनीति कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे । राजनीति में आने से पूर्व उन्होंने 15 वर्षों तक सेना में रहकर देश की देश की सेवा की है । पूर्व मंत्री ने कहा कि चुनाव से पूर्व ही उन्होंने इस बार सार्वजनिक रूप से कहा था कि वह अंतिम बार चुनावी राजनीति में उतरे हैं ।  पूर्व मंत्री ने कहा कि वर्ष 1980 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद से वह लगातार सात बार विधायक रहे । इस दौरान वह खगड़िया से एक बार सांसद रहे और इसके बाद बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष भी बने ।

 

उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश के लोगों ने जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के महागठबंधन को जनादेश दिया है और वह जनादेश का पूरी तरह से सम्मान करते हैं । श्री कुमार और श्री यादव के साथ भी उनके अच्छे संबंध हैं तथा उनके साथ लम्बे समय तक काम करने का भी उन्हें अवसर मिला है। श्री चौधरी ने कहा कि श्री कुमार और श्री यादव की जोड़ी को प्रदेश के लोगों ने पसंद किया है और उन्हें उम्मीद है कि यह जोड़ी बिहार के विकास के लिए बेहतर काम करेगी ।

By Editor