इलेक्‍शन कमीशन ऑफ इंडिया ने आज जदयू के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष शरद यादव को झटका दिया है. कमीशन ने कहा कि जदयू का पार्टी सिंबल तीर नीतीश कुमार के गुट के पास ही रहेगा. गौरतलब है कि इन दिनों जदयू दो गुटों में बंटा हुआ है. एक गुट मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का है, जो वर्तमान में पार्टी के सुप्रीमो भी हैं. वहीं, दूसरा गुट सांसद शरद यादव का है. 

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल पिछले दिनों महागठबंधन का साथ छो़ड़ एनडीए सरकार में शमिल होने के बाद से ही दोनों नेताओं के बीच तल्खियां बढ़ गई थी और दो गुट बन गए थे. जिसमें दोनों गुटों ने पार्टी के सिंबल पर दावा पेश किया था. इलेक्शन कमीशन ने आज इस पर फैसला सुनाते हुए यह साफ कर दिया कि सिंबल नीतीश कुमार गुट के पास ही रहेगा. कमीशन ने यह फैसला जदयू के ज्यादातर सांसदों और विधायकों के नीतीश कुमार को समर्थन दिए जाने के आधार पर दिया.

बता दें कि इलेक्शन कमीशन पहले भी दो बार शरद यादव गुट के दावे को खारिज कर चुका है. गौरतलब है कि शरद यादव के बागी होने पर पार्टी से नाराज चल रहे अली अनवर, अरुण श्रीवास्तव व रमई राम जैसे नेता भी शरद यादव के खेमे में शामिल हो गए थे. गुजरात चुनाव से पहले शरद गुट ने इलेक्शन कमीशन में दावा किया था कि असली JDU उनके साथ है और पार्टी सिंबल पर भी उनका हक है.

 

By Editor