पटना जिला पुलिस ने शराबबंदी को सफल बनाने और तस्करों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार किये जा रहे प्रयासों के तहत राज्य में हरियाणा से शराब सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुये एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि पिछले दिनों राजधानी पटना में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद कर कई शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अपराधियों से इनकी नेटवर्किंग के बारे में प्राप्त सूचना का विश्लेषण किया गया। इस क्रम में सूचना मिली कि जिले में बिहटा थाना क्षेत्र के वनदेवी रोड के निकट लकड़ी से लदे ट्रक पर शराब की बड़ी खेप छुपाकर रखी गई है, जिसे पटना में सप्लाई करने की योजना है।

श्री महाराज ने बताया कि इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करने के उद्देश्य से पटना के अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान), दानापुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं बिहटा थानाध्यक्ष को सूचना का सत्यापन कर शराब बरामद कर माफियाओं को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने वनदेवी रोड के निकट छापेमारी कर 2856 बोतल विदेशी शराब के साथ एक करोबारी मिंटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सप्लायर ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि वे लोग हरियाणा से शराब लाकर राजधानी पटना में सप्लाई करने वाले थे।

By Editor