शहीद आईपीएस नरेन्द्र कुमार की पत्नी और 2008 बैच की आई एएस अधिकारी मधु रानी टेवटिया नें दिल्ली सरकार के सिक्षा विभाग में अतरिक्त निदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया है.

मधु रानी टेवटिया

कुछ ही महीने पहले इनके पति व मोरेना के एसपी नरेंद्र कुमार को मध्यप्रदेश में ट्रेक्टर से रौंद डाला गया था.मधु खुद 2008 बैच की आईएएस हैं.खनन माफिया की तरफ से उनकी जान को भी खतरा था.

क्या आपको मधु रानी टेवटिया याद हैं ?

अपने पति की दर्दनाक मौत के बाद केंद्र सरकार ने इनकी विशेष अर्जी को स्वीकार करते हुए दिल्ली में पोस्टिंग कर दी है.अब मधु खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं.

मध्यप्रदेश के मोरेना के दिलेर और जांबाज़ एसपी के रूप में चर्चित नरेंद्र को तब ट्रैक्टर से रौंद दिया गया था जब वह खनिज से भरे अवैध ट्रेक्टर को पकड़ना चाहते थे. हालांकि बाद में इनकी हत्या को चालक की भूल का कारण साबित किया गया था.

नरेंद्र ने अपने छोटे से कार्यकाल में खनिज माफिया लॉबी को काफी हद तक ध्वस्त कर दिया था. जिसके चलते सरकार के करोड़ो रुपये के राजस्व की लूट से बचाया जा सका था.

अपने पति की हत्या के समय मधु ग्वालियर में उपसमाहर्ता के पद पर थीं. और बताया जाता है कि माफिया गिरोहों ने इन्हें भी अपने निशाने पर ले रखा था.

नरेन्द्र कुमार की हत्या के बाद देश भर में इस जांबाज़ अधिकारी के पक्ष में सहानुभूति की लहर उमड़ पड़ी थी.

By Editor