आज दिल्‍ली के बॉर्डर गाजीपुर में किसान और जवान आमने – समाने थे. किसानों पर लाठी चार्ज और वाटर कैनन का भी इस्‍तेमाल किया गया. इसको लेकर लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार को छलावा सरकार बताया. इतना ही नहीं, लालू प्रसाद ने मोदी सरकार पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री के चर्चित नारे को बदनाम करने का आरोप लगाया.

नौकरशाही डेस्‍क

लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया – ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर अच्छे दिनों की छलावा सरकार ने उस नारे को “मर जवान, मर किसान” में तब्दील कर दिया।‘ किसानों के मुद्दे पर लालू प्रसाद की ओर से ये बड़ा हमला है.

इससे पहले, लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने भी इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा था और कहा था कि किसानों के साथ ऐसा सलूक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अपने ट्विटर हैंडल में तेजस्वी यादव ने लिखा था कि किसानों की मांगों का राजद पूर्ण समर्थन करती है. चाय वाले पूंजीपति की सरकार द्वारा अन्नदाताओं को दिल्ली आने से रोका जा रहा है, वहीं ठगों और लुटेरों को देश का लाखों करोड़ लुटवाकर ससम्मान विदेश भेजा जा रहा है. किसानों के साथ ऐसा सलूक बर्दाश्त नहीं होगा.

By Editor