एम्स के चीफ विजिलेंस अफसर पद से हटाये जाने पर सुर्खियें में आये संजीव चतुर्वेदी सीएम अरविंद केजरीवाल के ओएसडी बन सकते हैं. संजीव को पिछले दिनों मैगससे आवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है.sanjeev-chaturvedi

केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण ने केंद्र सरकार को उनकी नियुक्ति के लिए हरी झंडी देदी है. वह 5 जनवरी तक इस पद को ग्रहण कर सकते हैं. केजरीवाल ने 16 फरवरी को पर्यावरण एवं वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को खत लिखकर चतुर्वेदी को उनका ओएसडी बनाने की बात कही थी. रमन मैग्‍सेसे अवॉर्ड विजेता चतुर्वेदी फिलहाल एम्स में उप सचिव के पद पर कार्यरत हैं.
केजरीवाल ने पिछले साल केंद्र से दरख्वास्त की थी कि चतुर्वेदी को प्रख्यात मेडिकल संस्था का चीफ विजिलेंस ऑफिसर बनाया जाए लेकिन तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने उन्हें इस पद के योग्य नहीं बताया था.

related केंद्र ने किया अपमानित, मिला मैगससे अवार्ड

चतुर्वेदी वही ऑफिसर हैं जिनकी उमदा सेवा के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने ‘आउटस्टैंडिंग’ ऑफिसर तक कहा. चतुर्वेदी की ईमानदारी का गुणगान खुद  मनमोहोन सिंह की केंद्र सरकार कर चुकी है.इतना ही नहीं केंद्र सरकार के एक ज्वाइंट सेक्रेटरी लेवल के ऑफिसर ने अपने नोट में चतुर्वेदी के बारे में लिखा था कि  वह एक ईमानदार ऑफिसर हैं जो भ्रष्टाचार के खिलाफ शानदार कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं.

By Editor