संसद सत्र के दौरान लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों की कम संख्‍या में उपस्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराजगी जाहिर की है. उन्‍होंने अपनी पार्टी के सांसद को इसके लिए हिदयाद देते हुए कहा कि वे कभी भी उन्‍हें बुला कर पूछ सकते हैं कि वे कहां थे.pm-modi-afp_650x400_81485856496

नौकरशाही डेस्‍क

बता दें कि राज्यसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष के सवालों का जवाद देने के लिए एक भी नहीं दिखे. विपक्ष ने तीन  केंद्रीय मंत्रियों से सवाल पूछे थे. इससे सदन के चेयरमैन हामिद अंसारी नाखुश दिखे, तो विपक्ष ने सरकार को निशाने पर लेते हुए चुटकी ली और कहा कि ये मैक्सिमम मिनिस्टर्स, मिनिमम गवर्नेंस है.

इसी के मद्देनजर पीएम मोदी ने भाजपा की संसदीय बैठक में कहा कि मैं कभी किसी को भी बुला सकता हूं और पूछ सकता हूं कि सदन में चल क्‍या रहा है. पीएम का बयान के बाद ऐसा समझा जा रहा है कि सदन के दौरान लॉबी में रहने वाले सांसद को भी अनुस्थित माना जाएगा.

गौरतलब है कि सांसद के चालू सत्र में मंत्री समेत कई अन्‍य सांसद सदन से नदारद रहते हैं, जिसे दिखते हुए पीएम ने कड़ा रूख अख्‍तियारी करने की बात कही है. उन्‍होंने कहा कि अगर वे दिल्‍ली में न भी हो तो अधिकारियों के जरिए सांसदों की खबर ले सकते हैं.

By Editor