संयुक्त अरब अमीरात की न्यायपालिका में कामकाज की भाषा के रूप मेंहिन्दी‘ को सम्मिलित किए जाने के निर्णय पर बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन ने हर्ष व्यक्त किया है।

सम्मेलन अध्यक्ष डा अनिल सुलभ ने इस उपलब्धि के लिए,संयुक्त अरब अमीरात हिन्दी साहित्य सम्मेलन को बधाई दी है। इस समाचार के प्रकाश में आते हीं डा सुलभ ने दुबई स्थित अरब अमीरात हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह से संपर्क कर उन्हें बधाई दी तथा उनके माध्यम से अमीरात सरकार के प्रति भी धन्यवाद ज्ञापित किया। 

इस समाचार को एक उत्सव का रूप देते हुएआज सम्मेलन में मिठाइयाँ बाँटी गई तथा इसके लिए सम्मेलनअध्यक्ष को पुष्पगुच्छ देकर बधाई दी गई।

वक्ताओं ने इस उपलब्धि का श्रेय डा सुलभ को देते हुए कहा किपिछले हीं वर्ष उन्होंने दुबई में,भारतीय समाज को एकत्रित करसंयुक्त अरब अमीरात हिन्दी साहित्य सम्मेलन की स्थापना कराई थी। यह उपलब्धि वहाँ रह रहे उन सभी हिन्दी प्रेमियों और सम्मेलन के उत्साही अधिकारियों के श्रम और सम्मिलित प्रयास का आह्लादक परिणाम है। 

इस अवसर पर सम्मेलन के प्रधानमंत्री डा शिववंश पाण्डेयउपाध्यक्ष मधु वर्माराज कुमार प्रेमीयोगेन्द्र प्रसाद मिश्रआचार्य आनंद किशोर शास्त्रीराम गोपाल पाण्डेयश्रीकांत व्यासबाँके बिहारी सावनिशिकांत मिश्र,डा अमरनाथ प्रसाद और प्रवीर पंकज ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

By Editor