कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली के नेतृत्व में वित्त मंत्रालय से संबंद्ध संसदीय स्थायी समिति 22 दिसंबर को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल से नोटबंदी के बारे में जानकारी लेगी । सूत्रों ने बताया कि 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद किये जाने और उसके बाद इसके प्रभावों के बारे में आरबीआई गवर्नर समिति को जानकारी देंगे।

RBI Governor, Raghuram Rajan alongwith deputy governors and Urjit Patel, the press conference to announce the RBI monetary policy in Mumbai on Tuesday. Express Photo By-Ganesh Shirsekar 03/02/2015

गत आठ नवम्बर की मध्य रात्रि से 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद कर दिया गया था, जिसके बाद इस पर तीव्र राजनीतिक प्रतिक्रियाएं हुई और हाल में संपन्न संसद के शीतकालीन सत्र में भी इसको लेकर जमकर शोरशराबा हुआ और कामकाज नहीं हो सका। कांग्रेस सदस्य और पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह भी इस पैनल के सदस्य हैं। वित्त मंत्रालय से संबद्ध इस स्थायी समिति में निशाकांत दुबे, किरीट सोमैया (भाजपा), बी मेहताब(बीजद), ज्योतिरादित्य सिंधिया (कांग्रेस), सौगत रॉय (तृणमूल), नरेश अग्रवाल (सपा), नरेश गुजराल (अकाली दल) शामिल हैं।

By Editor