मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सड़कों की गुणवत्ता पर आज विशेष बल देते हुए कहा कि इसकी गुणवत्ता की जांच ड्रोन के माध्यम से की जायेगी । श्री कुमार ने ग्रामीण कार्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि सड़कों की गुणवत्ता हर हाल में सुनिश्चित की जाये ।baithak

 

उन्होंने कहा कि सड़कों का समूह बनाकर निविदा की जाती है तो ऐसी स्थिति में उसकी गुणवत्ता सुनिश्चित होनी चाहिए । सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष बल देते हुए उन्होंने कहा कि अब ड्रोन के माध्यम से सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच की जायेगी । मुख्यमंत्री ने बसावटों के आंकड़ों का जनसंख्या के आधार पर वर्गीकरण करने को कहा ताकि सौ से ढ़ाई सौ तक की आबादी वाले बसावटों की संख्या स्पष्ट हो सके । उन्होंने लक्ष्य के अनुरूप नीति बनाये जाने पर भी बल दिया । उन्होंने कहा कि निविदा की प्रक्रिया में बनायी गयी आरक्षण नीति का हर हाल में पालन किया जाना चाहिए।

श्री कुमार ने कहा कि ग्रामीण कार्य विभाग जितना बेहतर काम करेगा उतना ही अर्थ व्यवस्था का विकास होगा। ग्रामीण कार्य विभाग के बेहतर काम-काज से लोगों को रोजगार उपलब्ध होता है । उन्होंने ग्रामीण कार्य विभाग की क्षमता बढ़ाये जाने पर भी विस्तार से चर्चा की । इससे पूर्व विभाग के सचिव विनय कुमार ने मुख्यमंत्री के समक्ष पावर प्वांइट प्रजेंटशन भी दिया ।

By Editor