जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजभवन मार्च निकाला। पार्टी के प्रदेश कार्यालय से शुरू होकर राजभवन मार्च आर ब्‍लॉक तक गया। बाद में सांसद के नेतृत्‍व में एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा।

PATNA, JUNE 27 (UNI):-Jan Adhikar party chief Pappu Yadav at Raj Bhawan march against police attrocity under Bihar government in Patna on Saturday. UNI PHOTO-57U

 

राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद श्री यादव ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि सत्‍ता संरक्षित अपराध के खिलाफ जन अधिकार पार्टी पदयात्रा करेगी। बाढ़ में खुद पदयात्रा करेंगे। उन्‍होंने कहा कि पवन यादव की हत्‍या की सीबीआई जांच कराने के लिए समर्थन जुटाने के लिए पार्टी टॉल फ्री नंबर जारी करेगी, जिसके माध्‍यम से लोग मांग का समर्थन कर सकते हैं। श्री यादव ने कहा कि अनंत सिंह जैसे दर्जनों सत्‍ता संरक्षित लोग कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। राजद व जदयू में धूमल सिंह, सुनील सिंह, कौशल यादव, बिंदी यादव जैसे लोगों की कमी नहीं है। बालू माफिया, शराब माफिया, पत्‍थर माफिया लोकतंत्र को अपरहण करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लालू यादव और नीतीश कुमार के इशारे पर प्रशासन ने जन अधिकार पार्टी को सभा करने की अनुमति नहीं दी। लालू व नीतीश अपने पैरों तले जमीन खीसकने से हताश और निराश हो गए हैं। इसी हताशा में पार्टी को कमजोर की करने की साजिश कर रहे हैं। लेकिन लालू यादव को समझना चाहिए कि यादव समाज उनका बंधुआ नहीं है। समाज स्‍वाभिमान की लड़ाई लड़ता रहा है।

 

इससे पहले मुंह पर पट्टी बांधे और हाथ में झंडा-बैनर लिए हजारों कार्यकर्ता तेज बारिश में भींगते हुए मार्च में शामिल हुए। आर ब्‍लॉक से सांसद पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में पांच सदस्‍यीय प्रति‍निधिमंडल राज्‍यपाल से मिलने राजभवन गया, जहां राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा। राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपने वालों में सांसद पप्‍पू यादव, राष्‍ट्रीय प्रधान महासिचव विजयेंद्र कुमार सिंह, महासचिव रमेश झा, प्रदेश अध्‍यक्ष अशोक वर्मा, प्रधान महासचिव एजाज अहमद, प्रदेश उपाध्‍यक्ष बबन यादव शामिल थे। राजभवन मार्च में युवा शक्ति के प्रदेश अध्‍यक्ष नागेंद्र सिंह त्‍यागी, जन अधिकार पार्टी के प्रेमचंद सिंह, राजीव रंजन सिन्‍हा, गौमत आनंद, राजेश रंजन पप्‍पू समेत हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

By Editor