समाजवादी पार्टी के बिहार प्रभारी व सांसद किरणमय नंदा ने कहा है कि राजद व जदयू ने सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र सिंह यादव को साजिश के तहत फंसाया गया है। इसकी हम निंदा करते हैं। आज पटना में सपा उम्‍मीदवारों की सूची जारी करते हुए उन्‍होंने कहा कि पटना के सेशन कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। इसका हम स्‍वागत करते हैं। श्री नंदा ने कहा कि पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव 11 नंवबर को भभुआ में पार्टी की सभा को संबोधित करेंगे। जबकि 12 नंवबर को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव औरंगाबाद में सभा को संबोधित करेंगे। संवाददाता सम्‍मेलन में पूर्व मंत्री रघुनाथ झा, लोहिया वाहिनी उत्‍तर प्रदेश के पूर्व अध्‍यक्ष विकास यादव, प्रदेश सचिव उमेश राय एवं देवेंद्र प्रसाद राय भी मौजूद थे।unnamed (4)

 

सपा उम्‍मीदवारों की सूची

सपा ने मांझी से पूर्व मंत्री गौतम सिंह, तरैया से रणविजय सिंह, छपरा से राय ममता कुमारी, सोनपुर से सीता सरोजनी, लालगंज से केदारनाथ प्रसाद (पूर्व विधायक), राजापाकड़ से आमोद कुमार पासवान, अस्‍थावां से किरण देवी, इस्‍लामपुर से धर्मेद्र यादव, हिलसा से रामाश्रय सिंह, बख्तियारपुर से संतोष कुमार, बांकीपुर से अजय  यादव, कुम्‍हरार से शत्रुघ्‍न प्रसाद, पटना साहिब से इमरानुल हुदा, फतुहा से सतीश कुमार उफ बच्‍चा यादव, मनेर से अमरनाथ पाल, फुलवारी से उदय मांझी, मसौढ़ी से पंचम लाल, विक्रम से जीतेंद्र पासवान, भोजपुर से रंजीत कुमार, बड़हरा से राघवेंद्र प्रसाद सिंह (पूर्व मंत्री), अगिआंव से बंदना देवी, तरारी से इंदुभूषण सिंह, जगदीशपुर से उदयशंकर सिंह, शाहपुर से सुभाष चंद्र यादव, ब्रह्मपुर से सुनील चतुर्वेदी, बक्‍सर से सूरज यादव, राजपुर से छेदीलाल राम को उम्‍मीदवार बनाया है।

 

हरलाखी से शालीग्राम यादव, बेनीपट्टी से अख्‍तर हुसैन, खजौली से रामकुमार, बाबू बरही से उमाकांत यादव, बिस्‍फी से मौ औसफ, मधुबनी से नैयर आजम, राजनगर से पावस कुमार पासवान, झंझारपुर से रुपनारायण झा, फुलपरास से रामकुमार यादव, लौकहा से सुरेंद्र प्रसाद यादव, अररिया से शाद अहमद, पूर्णिया सदर से नीरज कुमार सिंह, गौराबौराम से इजहार अहमद, बेनीपुर से एम जफर इमाम, हायघाट से बिनोद कुमार पंकज, जाले से मुजीब रहमान, सुगौली से मुमताज अहमद, नरकटियागंज से मदन प्रसाद यादव, केसरिया से अतीक अहमद खान, कल्‍याणपुर से मनोज कुमार, पीपरा से भाग्‍य नारायण प्रसाद यादव, चिरैया से अ‍वनिश कुमार सिंह, शिवहर से अजीत कुमार झा को सपा ने टिकट दिया है।

 

रीगा से तजाउद्दीन हैदर खान, परिहार से शम्‍स शाहनवाज, बाजपट्टी से मो अशफाक, सीतामढ़ी से अर्जुन खिरहर, रुनी सैदपुर से गुड्डी चौधरी, बेलसंड से खुशनंदन राय, वाल्‍मीकि नगर से राजेश सिंह, नौतर से संजय कुशवाहा, लौरिया से शंभु तिवारी, बेतिया से शंभु गुप्‍ता, सिकटा से धर्मेश वर्मा, गायघाट से देवेंद्र प्रसाद यादव, सकरा से सतीश पासवान, कुढ़नी से मृत्‍युंजय यादव, बरुराज से अजय कुमार, पारू से आलोक यादव, साहेबगंज से बसावन भगत, मुजफ्फरपुर से माजिद खान, बैकुंठपुर से सौकत अली, बरौली से राजेश कुमार सिंह, कुचायकोट से इंजीनियर कुशवाहा, भोर से ललन मांझी, सीवान से सुमन कुमार, जीरादेई से राणा प्रताप सिंह, रघुनाथपुर से मो चांद, दरभंगा से शैलेंद्र कुमार यादव, गोरिया कोठी से सुरेंद्र सिंह यादव और महाराजगंज से माणिकचंद्र राय को समाजवादी पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है।

By Editor