जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन की संभावनाओं पर विचार करने के लिए एक पांच सदस्‍यीय कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी गठबंधन के संबंध में अंतिम फैसला लेगी।papapy

 

 

पटना में जन अधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि गठबंधन होने की स्थिति में पार्टी सभी जिलों में कम से कम एक-एक उम्‍मीदवार खड़ा करेगी। जबकि पार्टी के आधार वाले सीमांचल, कोसी और मिथिलांचल इलाके में व्‍यापक भागीदारी चाहेगी। श्री यादव ने कहा कि सीटों के चयन के लिए प्रदेश अध्‍यक्ष के नेतृत्‍व में एक कमेटी गठित की गई है, जो 15 जुलाई तक अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। इसी के आधार पर सहयोगी दलों से सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी। उन्‍होंने कहा कि 15 जुलाई तक पार्टी की बूथ स्‍तरीय कमेटी भी गठित कर ली जाएगी।

 

बाढ़ निवासी पवन यादव की हत्‍या की सीबीआई से जांच कराने की मांग करते हुए श्री यादव ने कहा कि मामले की स्‍पीडी ट्रायल कराकर दोषी को सजा दी जाए। उन्‍होंने कहा कि लालू यादव के समर्थन से चल रही नीतीश कुमार की सरकार मामले की लीपापोती करने में जुट गयी है। सांसद पप्‍पू यादव ने जन अधिकार पार्टी के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन भी किया। इस मौके पर कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि लालू यादव ने अपने पारिवारिक राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए हमें पार्टी से निकाल दिया। यादव विरोध की राजनीति करने वाले नीतीश कुमार अब लालू यादव के समर्थन से ही सरकार चला रहे हैं।

By Editor