लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेजप्रताप यादव ने उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी के उन शर्तों पर मंजूरी दे दी, जिनमें सुशील कुमार मोदी ने उनके लिए वधु खोजने के लिए तीन शर्तें रखी थी. मगर साथ ही तेज ने भी जवाब में एक शर्त रख दिया कि नीतीश चाचा की तर‍ह धोखा देने वाली दुल्हन मुझे मंजूर नहीं.. 

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल 3 दिसंबर को उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के बेटे उत्‍कर्ष की शादी थी. उस दिन तेज प्रताप ने कहा था कि मैंने अपनी शादी का जिम्मा सुशील ‘अंकल’ को दिया है. अब वही मेरे लिए बहू खोजेंगे. उनहोंने आगे कहा था कि लड़के के लिए दुल्हन खोजने का काम गार्जियन करते हैं. मेरे लिए भी मोदी ‘अंकल’ ही  लड़की खोजेंगे और शादी तय मेरे मां-बाप करेंगे.

इस पर सुशील मोदी ने भी ट्विट के जरिये मंजूरी देते हुए तीन शर्तें रख दी और ट्विटर पर लिखा – Ready to find bride for Tej Pratap but 3 शर्तें No dowry,Pledge organ donation & no threatening to disrupt any marriage. यानी पहली शर्त विवाह में कोई ‘दहेज’ नहीं लेंगे दूसरा ‘अंगदान’ की प्रतिज्ञा लें तथा तीसरा महत्वपूर्ण और अन्तिम शर्त किसी विवाह को बाधित करने की कोई धमकी भविष्य में किसी को नहीं देंगे.

इस पर तेज प्रताप ने भी ट्विटर पर हामी भरी और उनके ट्विट को रीट्विट करते हुए लिखा – सुशील अंकल के सभी शर्तें मंजूर पर मेरा एक ही शर्त! अपने लिए जिस तरह से नीतीश चाचा को दुल्हा माना है उसी तरह की धोखा देने वाली दुल्हन मुझे मंजूर नहीं.. गौरतलब है कि 27 नवंबर को तेज प्रताप ने सुशील मोदी के बाद पीएम मोदी के खिलाफ विवादों भरा बयान दिया था. उनके बयान पर काफी बखेड़ा भी खड़ा हुआ था. उन्‍होंने कहा था कि सुशील मोदी बेटे की शादी कर रहे हैं. बेइज्जत करने के लिए बुला रहे हैं. लेकिन हम बेइज्जत होने वाले नहीं हैं. चले गए तो सब कुछ हो जाएगा. घर में घुसकर मारेंगे और हर प्रकार का भांडा फोड़ देंगे. हम चुप बैठने वाले नहीं हैं. लड़ाई जारी है. सुशील मोदी के घर में घुसकर मारेंगे. मगर बाद में शादी वाले दिन उन्‍होंने अपना अपना बयान बदल दिया था.

By Editor