समस्तीपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र में आज दिनदहाड़े दुस्साहसी अपराधियों ने भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के कैश वैन पर हमला कर करीब 52 लाख रुपये लूट लिये और विरोध करने पर सुरक्षा प्रहरी की गोली मारकर हत्या कर दी। 

पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने यहां बताया कि शहर के ताजपुर रोड स्थित एलआईसी कार्यालय से रुपये भरे थैले को सुरक्षा गार्ड एक्सिस बैंक के एक कैश वैन में रख रहा था तभी मोटरसाइकिल सवार तीन हथियारबंद अपराधियों ने हमला बोल दिया । इस दौरान विरोध करने पर अपराधियों ने पचास वर्षीय सुरक्षा गार्ड बंधु राय की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद अपराधियों ने वैन में रखे करीब 52 लाख रुपये लूट लिये और फरार हो गये। मृत सुरक्षा गार्ड जिले के विद्यापतिनगर थाना के भजनगामा गांव का निवासी था।

श्री रंजन ने बताया कि लूटे गए रुपये एलआईसी से नगर थाना क्षेत्र के पुरानी पोस्ट ऑफिस रोड स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में जमा करने के लिए ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि लूट कांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया गया है। वहीं, जिले की सीमाओं को सील कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

By Editor