मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में विकास के लिए सात निश्चय योजना पर सतत कार्य कर रही है। श्री कुमार ने ‘विकास समीक्षा यात्रा’ के दूसरे चरण में आज जमुई जिले के काला गांव में दो अरब 46 करोड़ 67 लाख 53 हजार 512 रुपये की लागत से 322 योजनाओं का शिलान्यास एवं 520 योजनाओं का उद्घाटन किया। श्री कुमार गांव के महादलित टोला भी गये और सात निश्चय योजना के तहत ग्रामीण सड़क, पेयजल और अभियंत्रण महाविद्यालय भवन का शिलान्यास किया। 


इसके बाद मुख्यमंत्री ने जिनहारा उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में सात निश्चय योजना के तहत विकास के कार्य चल रहे हैं और इसमें कोताही बरतने वाले अधिकारी दंडित किये जायेंगे। सरकार का एकमात्र उद्देश्य विकास है। उन्होंने कहा कि बिहार में कानून का राज स्थापित है और कानून से खिलवाड़ करने वाला चाहे छोटा हो या बड़ा, उसे माफ नहीं किया जायेगा।
श्री कुमार ने कहा कि राज्य से दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने के लिए सरकार अभियान चला रही है। उन्होंने अभियान में आमलोगों से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इन कुरीतियों पर विजय के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है।

By Editor