बिहार में जारी राजनीतिक घमासान के बीच भाजपा ने आज स्पष्ट किया कि उसके सभी विकल्प खुले हैं और वह सदन के भीतर ही कोई फैसला करेगी। shahnawaz_hussain

 

भाजपा के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने नई दिल्‍ली में कहा कि जदयू नेता नीतीश कुमार 130 विधायकों के सर्मथन का दावा कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने इन विधायकों की कोई सूची जारी नहीं की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी बहुमत का दावा कर रहे हैं। किसके पास बहुमत है, इसका फैसला सदन के अंदर होना चाहिए, सडक पर नहीं। श्री हुसैन ने कहा कि संवैधानिक रूप से श्री मांझी अब भी बिहार के मुख्यमंत्री हैं। श्री मांझी और श्री नीतीश ने राज्यपाल के पास जाकर बहुमत का दावा किया था। राज्यपाल ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन श्री नीतीश राष्ट्रपति के पास जा रहे हैं। उन्हें संयम दिखाना चाहिए लेकिन वह मुख्यमंत्री बनने के लिए बेकरार हैं। उन्‍होंने कहा कि श्री मांझी को लेकर भाजपा के सभी विकल्प खुले हैं। हम सदन के भीतर ही कोई फैसला करेंगे।

 

बिहार के मौजूदा हालात के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराते हुए श्री हुसैन ने कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा-जदयू गठबंधन को जनादेश दिया था, लेकिन प्रधानमंत्री बनने के लालच में उन्होंने गठबंधन से किनारा कर लिया।  जदयू में अंतर्कलह के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराने के श्री नीतीश के आरोप पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह जदयू का आंतरिक मामला है और उनकी पार्टी का इससे कोई लेनादेना नहीं है। श्री हुसैन ने कहा कि वह अपना घर नहीं संभाल पा रहे हैं और इसे बेवजह भाजपा की तरफ मोड रहे हैं।

By Editor