दाराेगा मो. सलीमुद्दीन  की ईमानदारी ने पटना पुलिस को सीना चौड़ा कर दिया, टेम्पो चालक की ओर से दिए गए घूस के ऑफर को सलीम ने ठुकरा दिया और भाजपा सांसद   के घर से चोरी 1.14 करोड़ बरामद हो गया।salim

नवादा के भाजपा सांसद गिरिराज सिंह के घर से सोमवार को चोरी हो गयी थी.

दैनिक भास्कर में छपी खबर में पढ़ें सलीम की ईमानदारी की अद्भुत कहानी

पढ़ें-  गिरिराज सिंह की सांसदी पर क्यों है खतरा 

अगर मो. सलीमुद्दीन ने रिश्वत  लेकर टेम्पो जाने दिया होता तो पुलिस अभी तक खाक छान रही होती। शाबाश!
श्रीकृष्णपुरी थाने के आनंदपुरी मुहल्ले में शिवम अपार्टमेंट में सोमवार की दोपहर सांसद गिरिराज सिंह के फ्लैट में चोरी की खबर मिलते ही पटना पुलिस के वायरलेस पर हर इलाके में सड़कों पर चेकिंग करने का मैसेज फ्लैश होने लगा। दिन के तीन बजे पीरबहोर थाने के सामने अशोक राजपथ पर ट्रैफिक पुलिस के दारोगा मो.

 

सलीमुद्दीन अंसारी के साथ ही सिपाही चहलकदमी कर रहे थे। कारगिल चौक से गायघाट की ओर ट्रैफिक नियमों को तोड़ते तेज रफ्तार से निकल रहे टेम्पो पर दारोगा की नजर पड़ी। रोककर पूछताछ शुरू की तो ड्राइवर के साथ बैठे दिनेश ने 600 रुपए दिख कर नजराना का ऑफर देते हुए कहा – सर जल्दबाजी है। जाने दीजिए।

सूटकेस पर नजर पड़ी तो पूछताछ की। मामला संदिग्ध देख जब सूटकेस को खोला गया तो उसके अंदर 500 हजार रुपए के नोटों के बंडल देख कर पुलिसकर्मी दंग रह गए। तत्काल आला अफसरों को इसकी सूचना दी गई। एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी आशीष भारती, ट्रैफिक एसपी राजीव मिश्रा, सचिवालय डीएसपी शिवली नोमानी आिद मौके पर पहुंचे।
दिनेश ने पूछताछ में सांसद के घर हुई चोरी का खुलासा हुआ। नौकर लक्ष्मण के अलावा बॉडीगार्ड (सिपाही) रूप कमल सिंह की हकीकत भी सामने गई। बहरहाल मंगलवार को एसएसपी ने ट्रैफिक दारोगा मो. सलीमुद्दीन अंसारी, सिपाही मनोज कुमार, योगेन्द्र सिंह, रफीक अंसारी होमगार्ड राजेश्वर सिंह को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

 

 

By Editor

Comments are closed.