सहारनपुर में  ठाकुरों और दलितों के बीच हुए जातीय दंगा के खिलाफ भीम आर्मी के पचास हजार से ज्यादा बहुजन कार्यकर्ता  दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन के लिए जुटे. 

 

इस बीच भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर ने घोषणा की कि उनकी गिरफ्तारी के बाद भी आंदोलन चलता रहेगा.

 

गौरतलब है कि भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर रावण को पुलिस गिरफ्तार करने में लगी है लेकिन उन्होंने पुलिस को चकमा दे कर जंतर मंतर पहुंच कर हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा कि दलितों की युवा शक्ति जाग गयी है. और जिस समाज की युवा शक्ति जाग जाती है उस समाज के हक को कोई नहीं छीन सकता और न ही उस पर कोई जुल्म कर सकता है.

याद रहे कि पिछले महीन सहारनपुर में ठाकुरों और दलितों के बीच हुए जातीय दंगों में दर्जनों घरों को जला दिया गया था और दर्जनों गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया था.

सहारनपुर दंगा के बाद दलितों में जोरदार गोलबंदी देखने को मिली है. इस गोलबंदी के वाहक चंद्रशखर बने हैं.

 

सहारनपुर हिंसा के बाद चंद्रशेखर आजाद पर केस दर्ज किया गया था। जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी आजाद पर से केस हटाने और सहारनपुर में दलितों को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।
जंतर-मंतर पर प्रदर्शन का आह्वान सोशल मीडिया के जरिए किया गया। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद ने एक विडियो मैसेज रिलीज कर सभी वकीलों और आंबेडकर की विचारधारा में विश्वास रखने वालों को इस रैली में शामिल होने का न्योता दिया। अधिकारियों के मुताबिक, 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अनुमति मांगी गई है लेकिन इससे काफी ज्यादा लोग भी शामिल हुए हैं.

 

By Editor